महिलाओं

ढ़ी लिखी महिलाओं को मेट बनाने में प्राथमिकता दें- शाले मोहम्मद /मंत्री ने नाडी खुदाई कार्य आदर्श तालाब आलासर कुछड़ी का निरीक्षण किया एवं मनरेगा श्रमिकों की पीड़ा जानी।


जैसलमेर। अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद शनिवार को जैसलमेर जिले के कुछड़ी पंचायत में चल रहे मनरेगा योजना के तहत नाडी खुदाई कार्य आदर्श तालाब आलासर औचक निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान अव्यवस्थाओं को लेकर विकास अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मनरेगा कार्य पर पढ़ी लिखी महिलाओं की मौजूदगी होने पर मेट बनाने में महिलाओं को प्राथमिकता देने के निर्देश देते हुए कहा कि महिलाओं को शशक्त बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है, 5 वीं पास महिला मिलने पर उसे मेट बनाना है। यहां कई महिलाएं पांचवी पास हैं और श्रमिकों में कार्य कर रही हैं। महिलाएं मिट्टी खोदकर तगारियों से डाल रही है। यहां की महिलाएं कमजोर नहीं है, हर परिस्थिति में मजबूत हैं। उन्होंने बीडीओ रामनिवास बाबल को महिलाओं को मेट बनाने, श्रमिकों की मजदूरी पूरी एवं समय पर भुगतान कराने और कार्यस्थल पर व्यवस्थाओं को सुधारने के निर्देश दिए। मंत्री ने इत्मीनान से एक एक श्रमिक की समस्याएं सुनी एवं संबंधित अधिकारियों को त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि मनरेगा में काम करने वाले श्रमिक तपती धूप में जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। ऐसे श्रमिकों की मजदूरी राशि का समय पर भुगतान करें।

मनरेगा कार्य स्थल पर पहुँचे मंत्री, सुने अभाव अभियोग ;

अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद शनिवार सुबह मनरेगा कार्यस्थल पर अचानक पहुंचे। मंत्री के कार्यस्थल पर पहुंचने से एक बार अधिकारी सकते में आ गए। श्रमकों ने अपने बीच मंत्री को देखकर खुलकर अपनी समस्याएं उनके सामने रखी। मंत्री मोहम्मद ने अधिकारियों को त्वरित समाधान के निर्देश प्रदान किए। गत दिनों भी शाले मोहम्मद पोकरण विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक मनरेगा कार्य स्थल पर पहुंचे थे। मंत्री की शालीनता के चर्चे आम हो रहे हैं।


For More Daily Updates Visit Our Facebook Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *