यूपी

लखनऊ : यूपी में वायरल बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। डेंगू और बुखार का प्रकोप बढ़ने से मरीजों में बढ़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। वहीं मौतौं का सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। यूपी के चार जिलों में बुखार से 116 मरीजों की मौत हुई है। वहीं अकेले फिरोजाबाद में ही 80 मरीजों की मौत हुई है,


फिरोजाबाद में ही नहीं मथुरा और मैनपुरी में भी तेज बुखार से मौतों का सिलसिला जारी है। मथुरा में 12 और मैनपुरी में 20 मरीजों की मौत हुई है। डेंगू और बुखार का प्रकोप से मरीजों में बड़ा इजाफा हुआ है। डॉक्टरों को ओपीडी में दिखाने के लिए मरीजों की लंबी लाइनें लगी है। समय से मरीजों की डेंगू जांच तक नहीं हो पा रही।

फिरोजाबाद, मथुरा और आगरा विशेष तौर पर डेंगू के अलर्ट है। आगरा मेडिकल कॉलेज में फिरोजाबाद के 9, मथुरा के 2 और आगरा के विभिन्न क्षेत्रों से आए 5 डेंगू ग्रस्त बच्चों का उपचार चल रहा है। आगरा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने बताया कि तेज बुखार के साथ प्लेटलेट्स कम हो रहे हैं, ऐसा डेंगू में होता है। इसलिए आगरा मेडिकल कॉलेज भी फिरोजाबाद को आवश्यकता अनुसार प्लेटलेट्स उपलब्ध करवा रहा है।

फिरोजाबाद में स्कूल बंद : 

फिरोजाबाद में डेंगू के बुखार के चलते कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 6 सितंबर तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने खुद फिरोजाबाद जाकर सोमवार को स्थिति का निरीक्षण किया था और बुखार पीड़ित बच्चों के परिजनों से बातचीत भी की थी। मुख्यमंत्री ने डेंगू और वायरल के मामलों की शासन स्तर पर जांच कराने के निर्देश दिए हैं और साथ ही मेडिकल कॉलेज की स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए हैं।

फिरोजाबाद के सीएमओ को हटाया : 

मुख्यमंत्री योगी ने डेंगू के पैर पसारने और स्वास्थ्य विभाग को उदासीन व लापरवाही बरतने के मामले में फिरोजाबाद से सीएमओ हटा दिया है।


For More Daily Updates Visit Our Facebook Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *