पंचायत चुनाव

पंचायत चुनाव : विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व पीसीसी चीफ को दी बधाई कार्यकर्ताओं में दिखा जोश, लगातार जीत से उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ता जयपुर.


छह जिलों में हुए पंचायत चुनाव के नतीजों में कांग्रेस का हाथ और मजबूत हो गया है। पंचायत चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को बड़ा झटका दिया है। परिणाम की खुशियों के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा को लगातार बधाई मिल रही है। विधायकों ने कहा कि सत्ता और संगठन के तालमेल के दम पर यह जीत हुई है। उत्साहित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के समर्थन में जमकर आतिशबाजी कर जश्न मनाया। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पीसीसी चीफ डोटासरा लगातार चुनाव में सक्रिय रहे। सरकार की योजनाओं का नतीजा भी चुनाव परिणामों में साफ देखने को मिला है। ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस प्रधान व जिला प्रमुख बनाने की तरफ आगे बढ़ गई है। पहले चरण के पंचायत चुनाव में भी कांग्रेस ने बाजी मारी थी। इसके बाद नगर निकाय चुनावों में भी कांग्रेस ने बढ़त बनाई थी।

हर सीट की मॉनिटरिंग, बनाए समीकरण

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डोटासरा का इस जीत में बड़ा सियासी रोल रहा है। चुनाव की घोषणा के साथ ही उन्होंने हर सीट की मॉनिटरिंग के लिए समितियां बनाए। प्रचार के लिए दिग्गजों के साथ युवाओं को मैदान में उतारा। सरकार की योजनाओं के फायदे भी जनता तक पहुंचाए गए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सत्ता और संगठन के दम पर यह जीत निकली है।

कांग्रेस ने ऐसे मारी बाजी
कांग्रेस को वोट: 36.96 फीसदी
भाजपा को वोट: 34.78 फीसदी
निर्दलीय को वोट: 22.26 फीसदी

जीत कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समर्पित: डोटासरा

यह जीत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को समर्पित है। कार्यकर्ताओं की मेहनत, सरकार की योजनाएं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार का बेहतर सुशासन व बूथ मैनेजमेंट के दम पर पार्टी ने जीत हासिल की है। इससे पहले हुए निकाय व पंचायत चुनावों में भी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया था। उम्मीद है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दम पर इस तरह का प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।

गोविन्द सिंह डोटासरा, अध्यक्ष, प्रदेश कांग्रेस कमेटी


For More Daily Updates Visit Our Facebook Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *