पंचायती राज

जयपुर, 6 सितंबर। राजस्थान विधानसभा में उप मुख्य सचेतक हुए जोधपुर के प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी ने कहा कि राजस्थान की जनता कांग्रेस के शासन में विश्वास करती है।


पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत, प्रदर्शन व जनता द्वारा दिए गए बहुमत से एक बार फिर साबित हो गया कि राजस्थान में गांव गरीब व किसान से लेकर आम आदमी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा कांग्रेस सरकार को पसंद कर रहे हैं। जोधपुर में जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती लीला मदेरणा की शानदार जीत के बाद प्रेस बयान में प्रभारी मंत्री व उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा का कुशासन पूरे देश को बर्बाद कर रहा है । देश में किसान पूरी तरह से परेशान हैं और महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। पंचायती राज चुनाव में 6 जिलों में कांग्रेस को सबसे ज्यादा सीटें मिली है । उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग साजिशें कर कर जनता द्वारा दिए गए बहुमत को कुचलने की निंदनीय कोशिश करना चाहते थे। मगर जनता व कांग्रेस के चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने भाजपा की इस साज़िश को पूरी तरह से नाकाम कर दिया।

जानकारों के मुताबिक, पंचायत चुनावों की इस जीत से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सियासी तौर पर फायदा मिला है। गहलोत इस जीत को अपनी सरकार के ढाई साल के कामकाज पर जनता की मुहर के तौर पर पेश करेंगे। विपक्ष के आरोपों पर कांग्रेस अब इन नतीजों से जवाब देगी। 77 लाख ग्रामीण मतदाताओं ने अपना रुख साफ कर दिया है। इन नतीजों ने गहलोत सरकार के साथ मंत्री-विधायकों को भी राहत दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में भी कांग्रेस इज्जत बचाने में कामयाब रही है।

महेंद्र चौधरी ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री माननीय अशोक जी गहलोत साहब के नेतृत्व में राजस्थान में जिस प्रकार से जनता को राहत देने के काम हो रहे हैं। उसी का नतीजा है कि आज पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीत मिली है।


For More Daily Updates Visit Our Facebook Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *