राजस्थान में अग्निपथ का विरोध : जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम; रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़, कोटा-पटना एक्सप्रेस रद्द

राजस्थान में अग्निपथ का विरोध : जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम; रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़, कोटा-पटना एक्सप्रेस रद्द

राजस्थान में अग्निपथ का विरोध : जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम; रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़, कोटा-पटना एक्सप्रेस रद्द

अग्निपथ योजना के विरोध में राजस्थान के कई जिलों में युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की पुलिस से भी झड़प हुई। प्रदेश के जयपुर, जोधपुर, अजमेर अलवर सहित छह जिलों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। जयपुर शहर में बेनाड़ रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई है। वहीं, भरतपुर में रोडवेज बसें रोक दी गईं। बिहार में उग्र प्रदर्शन के कारण कोटा-पटना एक्सप्रेस भी कैंसिल हो गई है।

शनिवार को विरोध की शुरुआत अलवर जिले से हुई। यहां के बहरोड़ में आर्मी की तैयारी कर रहे युवाओं ने जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम कर दिया। पुलिस के रोकने पर वह पत्थरबाजी करने लगे। विरोध के चलते यहां तैनात पुलिस से भी प्रदर्शनकारी भिड़ गए। करीब एक घंटे तक हाईवे जाम रहा।

हाईवे के अलग-अलग हिस्सों पर बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। झुंझुनूं जिले में भी स्टूडेंट्स ने सड़क जाम करने की कोशिश की है। यहां के चिड़ावा कस्बे में छात्रों से पुलिस की झड़प भी हुई और रेलवे ट्रैक को भी जाम करने की कोशिश की गई।

जयपुर और जोधपुर में भी विरोध
अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं का गुस्सा जयपुर और जोधपुर में भी देखने को मिल रहा है। जयपुर के सांगानेर में स्टूडेंट्स ने रैली निकाली और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यहां के बेनाड़ रेलवे स्टेशन में दोपहर अचानक बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स घुस गए और तोड़फोड़ की। मौके पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों को वहां से खदेड़ा है और सुरक्षा बढ़ाई गई है। वहीं, जोधपुर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा
सीकर और श्रीगंगानगर में भी पुलिस ने छात्रों को खदेड़ा है। युवाओं का कहना है कि अग्निपथ योजना देश के युवाओं के हित में नहीं है। सरकार को इसे वापस लेना होगा अन्यथा उग्र आंदोलन शुरू किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

शुक्रवार को भी हुआ था उग्र आंदोलन
एक दिन पहले शुक्रवार को भी अलवर, भरतपुर, कोटपूतली, जोधपुर, सीकर सहित प्रदेश के कई जिलों में युवाओं ने विरोध जताया। दो दिनों से राजस्थान में विरोध जारी है। शुक्रवार को कोटपूतली में बसों के शीशे तोड़े थे। वहीं, भरतपुर, श्रीमाधोपुर में उग्र प्रदर्शन किया था। भरतपुर में पुलिस पर पथराव के बाद आंसू गैस के गोले दागे गए थे। इधर, शनिवार को अलवर में शामिल होने की योजना बनाई है।


For More Updates Visit Our Facebook Page

Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

राजस्थान में अग्निपथ का विरोध : जयपुर-दिल्ली नेशनल हाईवे जाम

और पढ़ें