जयपुर 18 जनवरी को सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे पहली कैबिनेट बैठक, राज्यपाल के अभिभाषण का होगा अनुमोदन

18 जनवरी को सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे पहली कैबिनेट बैठक, राज्यपाल के अभिभाषण का होगा अनुमोदन

18 जनवरी को सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे पहली कैबिनेट बैठक, राज्यपाल के अभिभाषण का होगा अनुमोदन

जयपुर।

राजस्थान में सीएम भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के गठन को लगभग 1 महीना पूरा हो चुका है। वहीं आगामी 19 जनवरी से राजस्थान विधानसभा का सत्र शुरू होने जा रहा है। इससे पहले 18 जनवरी को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कैबिनेट बैठक बुलाई है। 19 जनवरी को विधानसभा का सत्र आहूत होना है और इस दिन राज्यपाल कलराज मिश्र का अभिभाषण भी होगा, ऐसे में इस कैबिनेट बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण का अनुमोदन किया जा सकता है।

माना जा रहा है कि राज्य सरकार की ओर से अभी तक कोई बड़े फैसले नहीं किए गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पीएम मोदी की ओर से शुरू किए गए विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों के जरिए केंद्र की योजनाओं को प्रदेश के हर पात्र लाभार्थी तक पहुंचाने पर जोर दे रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार की इसी प्रतिबद्धता की झलक राज्यपाल के अभिभाषण में भी देखने को मिल सकती है।

इसके अलावा भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेशवासियों से कई वादे किए थे, वहीं तत्कालीन कांग्रेस सरकार की ओर से लिए गए कई फैसलों की समीक्षा करने की भी बात कही थी। ऐसे में प्रदेश सरकार की इस पहली कैबिनेट की बैठक में नए गठित जिलों, स्थानीय निकायों में वार्डों का फिर से परिसीमन करने और नई भर्तियों को लेकर मौजूदा राज्य सरकार की कार्ययोजना को लेकर बात हो सकती है।

उधर भाजपा ने देश में सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल देने को लेकर कांग्रेस पार्टी की सरकार को जमकर घेरा था। ऐसे में प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के समय से ही प्रदेशवासियों को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत मिलने का इंतजार है। ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि 18 जनवरी को होने जा रही इस कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने को लेकर भी अनुमोदन हो सकता है।

और पढ़ें