Srinagar जम्मू-कश्मीर: उरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 दहशतगर्द ढेर

जम्मू-कश्मीर: उरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 दहशतगर्द ढेर

जम्मू-कश्मीर: उरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 दहशतगर्द ढेर

श्रीनगर। कश्मीर के बारामूला जिले के उरी के गोहलान क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने आतंकियों घुसपैठ की कोशिश असफल कर दी। सुरक्षाबलों ने उरी में नियंत्रण रेखा के पास 2 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। कहा जा रहा है कि आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ अभी जारी है। 

बता दें कि इस एनकाउंटर से पहले 3 दिन पहले उत्तरी कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हूई थी, सुरक्षाबलों ने उस एनकाउंटर में भी 2 आतंकी मारे गए थे। 

आतंकवादियों की उपस्थिती की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने रविवार रात जिले के अरागाम इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद से ही इलाके में गोलीबारी शुरू हो गई। अधिकारियों ने एक न्यूज एजेंसी को बताया था कि आतंकियों की तरफ से सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। 

9 जून को आतंकियों ने किया बस पर हमला

बता दें कि इसी महीने 9 जून को जम्मू कश्मीर के रियासी में आतंवादियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला किया था। यह घटना 9 जून की शाम करीब 6:15 बजे के आसपास हुआ था। छिपकर बैठे आतंकियों ने तीर्थयात्रियों की बस अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिसके बाद बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी थी। बस पर हमला करने वाले आंतकी घात लगाकर पहाड़ी इलाके में छुपे हुए थे। इस मामले में पुलिस ने एक आतंकी के सहयोगी को गिरफ्तार किया था। 

और पढ़ें