नई दिल्ली नमो नवमतदाता सम्मेलन में बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी ने बदली राजनीतिक संस्कृति, विपक्ष मुद्दाविहीन

नमो नवमतदाता सम्मेलन में बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी ने बदली राजनीतिक संस्कृति, विपक्ष मुद्दाविहीन

नमो नवमतदाता सम्मेलन में बोले जेपी नड्डा- पीएम मोदी ने बदली राजनीतिक संस्कृति, विपक्ष मुद्दाविहीन

नई दिल्ली।

लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा नए वोटर्स को जोड़ने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में 'नमो नवमतदाता' सम्मेलन का उद्घाटन किया। भाजपा की यूथ विंग की ओर से इस सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद के कहे एक वाक्य को दोहराया। जेपी नड्डा ने कहा कि उन्होंने कहा कि 12 जनवरी को हम लोगों ने अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया है। 'उठो, जागो और रुको मत जब तक लक्ष्य की प्राप्ति न हो जाए।'  स्वामी विवेकानंद का ये वाक्य अनंतकाल तक प्रासंगिक रहेगा। हम दुनिया के सबसे युवा देश हैं। लगभग 61 फीसद भारतीय आबादी 35 वर्ष से कम है और यह हमारी ताकत, ऊर्जा और संपत्ति है और यह विकसित भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

जेपी नड्डा ने कहा कि पहले भारत की सड़कों पर चलना, बैलगाड़ी से चलने के बराबर होता था। आज हाईवे, बाईपास, रैपिड रेल रोड ट्रांसपोर्ट का विकास किया जा रहा है। इन्फ्रास्ट्रक्चर की दृष्टि से आज भारत सशक्त रूप से खड़ा है। आप उन भाग्यशाली लोगों में से हैं, जिन्हें कनेक्टिविटी, इंस्टीट्यूट, विकास के माध्यम से विकसित भारत को आगे ले जाने का अवसर मिला है।

वहीं सम्मेलन के दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है, इसलिए विपक्ष को पता ही नहीं है कि क्या मुद्दा उठाएं। आज विपक्ष के पास मुद्दा ही नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए ये लोग (विपक्ष) देश को जातियों में बांट रहे थे, इसलिए पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए सिर्फ 4 ही जातियां हैं- महिला, युवा, किसान और गरीब। अगर इन 4 जातियों का विकास होगा, तो देश का विकास होगा। नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी का एजेंडा है- विकसित भारत, सशक्त युवा, महिलाओं का सशक्तिकरण, किसानों का उत्थान, नव उद्यमियों का विकास, जबकि इंडी अलायंस का एजेंडा है मोदी हटाओ, परिवार बचाओ और प्रॉपर्टी बचाओ।

और पढ़ें