इंफाल मणिपुर से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाई हरी झंडी

मणिपुर से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाई हरी झंडी

मणिपुर से राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दिखाई हरी झंडी

इंफाल।

2024 लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की मणिपुर से शुरुआत की। यात्रा की शुरुआत के लिए राहुल गांधी दिल्ली से एक फ्लाइट में पार्टी नेताओं के साथ इंफाल पहुंचे। इसके बाद उन्होंने इंफाल के निकट थोबल से अपनी यात्रा शुरू की। इससे पहले उन्होंने खोंगजोम युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने हरी झंडी दिखाई। बीएसपी के निष्कासित लोकसभा सदस्य दानिश अली भी राहुल गांधी की यात्रा में शामिल हुए। यात्रा की शुरुआत के मौके पर राहुल गांधी ने वहां पर लोगों को संबोधित किया। उन्होंने मणिपुर का दौरा नहीं करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा हाइब्रिड है। इसमें हम पैदल चलेंगे और बस से भी चलेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हम लोगों से मिलेंगे और उनसे बात करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि हम ज्यादा मन की बात नहीं करना चाहते हैं, हम आपकी (लोगों) बात सुनना चाहते हैं। राहुल गांधी ने कहा हम मणिपुर में शांति कायम करेंगे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान लोगों को संबोधित करने के दौरान लोगों से माफी भी मांगी। राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली में कोहरे के कारण हमारा फ्लाइट लेट हो गई। आप लोग यहां सुबह से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में मैं आपसे आपसे मांफी मांगता हूं। 29 जून को मैं मणिपुर आया था और उस विजिट में जो मैंने देखा जो मैंने सुना वो पहले कभी नहीं देखा था। मणिपुर में इतने लोग मरे, लोगों को कष्ट हुआ, लेकिन पीएम मोदी आपका हाथ पकड़ने, आपका आसू पोंछने नहीं आए। शायद बीजेपी और आरएसएस के लिए मणिपुर हिंदुस्तान का भाग नहीं है।

भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के मौके पर कांग्रेस को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जब मणिपुर के लोग मुसीबत में हैं, तो पीएम मोदी यहां नहीं आते हैं, वो समंदर के ऊपर सैर करते हैं। हम संविधान बचाने के लिए लड़ रहे हैं। बता दें इससे पहले मणिपुर के इंफाल पहुंचने पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। वहीं राहुल गांधी के साथ यात्रा के दौरान राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, इमरान प्रतापगढ़ी, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल कदम से कदम मिलाते नजर आए।

और पढ़ें