jaipur रविंद्र सिंह भाटी ने BJP का ऑफर ठुकराया? आज बड़ा ऐलान संभव, 'मिशन-25' पर खतरा !

रविंद्र सिंह भाटी ने BJP का ऑफर ठुकराया? आज बड़ा ऐलान संभव, 'मिशन-25' पर खतरा !

रविंद्र सिंह भाटी ने BJP का ऑफर ठुकराया? आज बड़ा ऐलान संभव, 'मिशन-25' पर खतरा !

राजस्थान - भारतीय जनता पार्टी से बागी होकर राजस्थान विधानसभा चुनाव जीतने वाले शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी आज लोकसभा चुनाव में उतरने को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें बीजेपी से भी ऑफर मिला है, लेकिन सीएम के मुलाकात के बाद भी उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. इसी बीच उन्होंने आज सर्व समाज की बड़ी बैठक बुलाई है, जिसको लेकर कहा जा रहा है कि वे इस बैठक के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं.

भाटी के पास समर्थकों का जत्था

बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर रविंद्र सिंह भाटी की अच्छी पकड़ है. यही वजह है कि बीजेपी से अलग होने के बाद जब विधानसभा चुनाव में शिव सीट से उन्होंने चुनाव लड़ा तो उनके आसपास भी कोई नहीं दिखा. भाटी ने उनके खिलाफ खड़े हुए फतेह खान को 3950 वोटों से हरा दिया. भाटी के पास समर्थकों का बड़ा जत्था है, जिसे बीजेपी भी भांप चुकी है. यही वजह है कि रविंद्र सिंह भाटी से मुलाकात कर सीएम भजन लाल शर्मा ने इसे सुलझाने की कोशिश की थी, लेकिन इस पर बात बनते नहीं दिखी. राजस्थान के सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है कि विधानसभा चुनाव के दौरान टिकट ने मिलने के कारण जो चोट रविंद्र सिंह भाटी के स्वाभिमान को लगी है, उसकी भरपाई के लिए शर्तों पर सहमति नहीं बन पाई है, इसी कारण उन्होंने बीजेपी में जाने के ऑफर पर अपना जवाब होल्ड कर दिया है, और आज सर्व समाज की बैठक बुलाई है.

 

बीजेपी के मिशन-25 को खतरा

आज सभी की नजरें रविंद्र सिंह भाटी द्वारा लिए जाने वाले फैसले पर टिकीं हैं कि क्या वे भाजपा में शामिल हो जाएंगे? या अपने समर्थकों और जनता के फैसले को सर्वोपरि रखते हुए बीजेपी का ऑफर ठुकरा कर निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान करेंगे? भाटी जो भी फैसला लेंगे, आज जनता के सामने रख दिया जाएगा. क्योंकि उन्होंने खुद होली के तुरंत बाद इस पर जवाब देने की बात कही थी. बीते कुछ दिन इस चर्चा ने भी काफी जोर पकड़ा था कि शिव विधायक किसी भी वक्त भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं. लेकिन कहा जा रहा है कि भाटी के समर्थक उनके भाजपा ज्वाइन करने के फैसले का विरोध कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि भाटी विधानसभा चुनाव की भाती इस बार लोकसभा चुनाव में निर्दलीय खड़े होकर जीत हासिल करें. अब अगर रविंद्र भाटी चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो बीजेपी के लिए यह सीट खतरे में आ जाएगा. क्योंकि बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर बीजेपी से कैलाश चौधरी मैदान में हैं

और पढ़ें