London सचिन पायलट की लंदन यात्रा: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और कैम्ब्रिज इंडिया कॉन्फ्रेंस में भागीदारी

सचिन पायलट की लंदन यात्रा: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और कैम्ब्रिज इंडिया कॉन्फ्रेंस में भागीदारी

सचिन पायलट की लंदन यात्रा: ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और कैम्ब्रिज इंडिया कॉन्फ्रेंस में भागीदारी

लंदन। लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट लंदन की यात्रा पर हैं। इस दौरान पायलट ने कई संवाद कार्यक्रमों में भाग लिया है और सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। पायलट को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में एक सत्र में गेस्ट के तौर पर आमंत्रित किया गया था, जहां युवाओं में उनके साथ सेल्फी लेने की होड़ मची रही। इस सत्र के दौरान पायलट ने भारतीय चुनाव और मतदाताओं की बदलती अपेक्षाओं पर जानकारी साझा की।

पायलट ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के संबंध में भी अपने विचार रखे और कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके गठबंधन सहयोगी संसद के भीतर और बाहर विपक्ष की जिम्मेदार भूमिका निभाएंगे।

कैम्ब्रिज इंडिया कॉन्फ्रेंस में भागीदारी:  शनिवार को पायलट कैम्ब्रिज इंडिया कॉन्फ्रेंस 2024 में भाग लेंगे। इस कॉन्फ्रेंस के बारे में पायलट ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा की है। उन्होंने लिखा, “भारत की सदी” विषय पर बातचीत का हिस्सा बनना दिलचस्प होगा और मैं कैम्ब्रिज में प्रतिभाशाली युवा दिमागों के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं।

मीडियाकर्मियों के साथ संवाद: इससे पहले पायलट ने लंदन में एलएसई न्यूज के एक कार्यक्रम में भाग लिया। इस कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए पायलट ने बताया कि उन्होंने प्रोफेसर्स एवं छात्रों के साथ संवाद किया। पायलट ने कहा, “मुझे खुशी है कि भारतीय राजनीति सहित अनेक वैश्विक मुद्दों पर आधारित इस कार्यक्रम में छात्रों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। लोकतंत्र में जनता ही जनार्दन है और वो अपने वोट की ताकत को पहचानती है। यही हमारे लोकतंत्र की खूबसूरती भी है।”

और पढ़ें