Jaipur, Rajsthan 11वां ‘भारत गौरव अवार्ड’ समारोह पेरिस की सीनेट में होगा आयोजित

11वां ‘भारत गौरव अवार्ड’ समारोह पेरिस की सीनेट में होगा आयोजित

11वां ‘भारत गौरव अवार्ड’ समारोह पेरिस की सीनेट में होगा आयोजित

जयपुर। संस्कृति युवा संस्था की ओर से फ्रांस की राजधानी पेरिस की सीनेट में 11वां ‘भारत गौरव अवार्ड’ समारोह 5 जून को आयोजित होगा। इस आयोजन में देश-विदेश की नामचीन हस्तियों को ‘भारत गौरव’ के अलंकरण से सम्मानित किया जाएगा।

संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा ने बताया कि इस समारोह में अध्यात्म, फिल्म, कला, साहित्य, व्यवसाय और फैशन की दुनिया से जुड़े 18 देशों के महारथी जुटेंगे। समारोह फ्रांस के समयानुसार शाम 5:00 बजे से शुरू होगा और मेहंदीपुर बालाजी के महंत डॉ. नरेश पुरी के सानिध्य में होगा। 

समारोह के विशिष्ट अतिथि भारतीय मूल की फ्रांस सरकार में मंत्री एवं सांसद प्रिस्का थेवेनाॅट होंगी। सीनेट की वाइस प्रेसिडेंट डोमिनिक थियोफाईल, सीनेटर फ्रेडेरिक बुवल, भारतीय दूतावास के अधिकारी एवं लेबनान से डॉ. टोनी नडार भी सम्मिलित होंगे। 

यह समारोह भारत और फ्रांस के मध्य सांस्कृतिक आदान-प्रदान में मील का पत्थर साबित होगा। ब्रिटेन, अमेरिका, न्यूजीलैंड, कनाडा, बैंकाक सहित कुल 18 देशों के प्रतिनिधि इस आयोजन में सम्मिलित होंगे। इस अवसर पर भारत के उत्थान में फ्रांस में रह रहे प्रवासी भारतीयों के योगदान पर भी विस्तृत चर्चा होगी।
 

और पढ़ें