America ट्रंप ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाकर 20% करने का वादा किया, राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं!

ट्रंप ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाकर 20% करने का वादा किया, राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं!

ट्रंप ने कॉर्पोरेट टैक्स घटाकर 20% करने का वादा किया, राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकते हैं!

अमेरिका।  पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कंपनियों पर टैक्स घाटने का वादा किया है। उन्होंने कहा है कि वह कॉर्पोरेट टैक्स घटाकर 20 फीसदी कर देंगे। उन्होंने राष्ट्रपति के अपने पहला कार्यकाल में भी कंपनियों पर टैक्स चटाया था। ट्रंप के इस साल अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार होने की संभावना है। इसका औपचारिक ऐलान अगले महीने होने की उम्मीद है। इससे पहले ट्रंप 2016 से 2020 के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके हैं। 2020 में दोबारा राष्ट्रपति बनने के लिए उन्होंने चुनाव लड़ा था। लेकिन, वह डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडने से मुकाबले में हार गए थे।

अमेरिका में 21 फीसदी कॉर्पोरेट टैक्स: ट्रंप (Donald Trump) ने वाशिंगटन में 13 जून को एक प्राइवेट मीटिंग में कॉर्पोरेट टैक्स में कमी की जरूरत पर जोर दिया। इस मीटिंग में करीब 10 कंपनियों के सीईओ मौजूद थे। इनमें JP Morgan Chase & Co के चीफ जेमी डिमोन और Apple के टिम कुक भी शामिल थे। अभी अमेरिका में कॉर्पोरेट टैक्स 21 फीसदी है। टैक्स में मामूली कमी होती है तो भी दिग्गज अमेरिकी कंपनियों का प्रॉफिट हर साल अरबों डॉलर बढ़ जाएगा।

कोर्ट ट्रंप को एक मामले में दोषी करार दे चुका है: ट्रंप ने अमेरिकी इकोनॉमी के बारे में भी अपनी राय रखी। बिजनेस राउंडटेबल की तरफ से आयोजित सीईओ की एक तिमाही मीटिंग में उन्होंने अमेरिकी इकोनॉमी के बारे में कई बातें बताईं। इससे पहले भी एक कार्यक्रम में अपनी राय रखी थी। ट्रंप खुद एक बड़े उद्योगपति हैं। उनके बिजनेस ग्रुप में कई कंपनियां शामिल हैं। हालांकि, वह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, जिन्हें कोर्ट ने कई आरोपों में दोषी पाया है। हालांकि, ट्रंप ने खुद को बेकसूर बताया है। इस साल के आखिर में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं।

और पढ़ें