jaipur कौन है श्याम रंगीला ? वाराणसी में PM मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

कौन है श्याम रंगीला ? वाराणसी में PM मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

कौन है श्याम रंगीला ?  वाराणसी में PM मोदी के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान के मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला अपनी मिमिक्री के लिए काफी जाने जाते है श्याम रंगीला पीएम मोदी जैसी आवाज में बात करने के चलते काफी मशहूर हैं लेकिन अब रंगीला ने पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.

 

जानिए कौन है श्याम रंगीला

हालांकि कम ही लोग श्याम रंगीला की असल जिंदगी के बारे में जानते होंगे, तो आइए जानते हैं कि कौन हैं श्याम रंगीला श्याम रंगीला राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा तहसील के मानकथेरी गांव के रहने वाले हैं। श्याम रंगीला का असली नाम श्याम सुंदर है और उनका जन्म 25 अगस्त 1994 को हुआ था। श्याम रंगीला स्कूल-कॉलेज के दिनों से ही कॉमडी किया करते थे और लोगों की मिमिक्री करने में उन्हें महारत हासिल है। इसी काबिलियत की वजह से श्याम ने कई टीवी शो में भी पहुंचे और घर-घर में पहचाने गए। टीवी के बाद श्याम रंगीला ने सोशल मीडिया के जरिए कॉमेडी और मिमिक्री जारी रखी।

आपको बता दे की वर्ष 2014 में जब देश में मोदी लहर चली और वे पीएम बने तो उसके बाद श्याम रंगीला की ओर से की गई पीएम मोदी की मिमिक्री खास पसंद की जाने लगी। हालांकि करीब दो तीन साल तक श्याम रंगीला को संघर्ष करना पड़ा लेकिन बाद में मिमिक्री के चलते देशभर में छा गए। श्याम रंगीला वर्ष 2017-18 तक पीएम मोदी के भक्त थे। उनके भाषण से और उनके वादों से वे काफी प्रभावित हुए लेकिन पांच साल का पहला कार्यकाल और फिर पांच साल का दूसरा कार्यकाल पूरा करने के बाद अब निराश और हताश हैं। उनका मानना है की पीएम मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में सिर्फ वादे ही वादे किए। देश की जनता ने उनके वादों पर भरोसा करके उनका साथ दिया लेकिन वे उम्मीदों पर खरा नहीं उतरे। ऐसे में उन्हें मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला करना पड़ा। श्याम रंगीला के चुनाव लड़ने का ऐलान सिर्फ कॉमेडी के लिए है या वास्तव में ही वे राजनीति में कदम रखने वाले हैं। इसका पता तो नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के अंतिम दिन ही चलेगा।

और पढ़ें