धौलपुरराजस्थान

एसीबी में एफआईआर दर्ज कराएं- खिलाड़ी लाल बैरवा

एसीबी में एफआईआर दर्ज कराएं- खिलाड़ी लाल बैरवा…

धौलपुर। बसेड़ी पंचायत समिति के सभागार में एससी आयोग के अध्यक्ष एवं विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने अधिकारियों से ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक के साथ जनसुनवाई की। समस्याओं को लेकर जैसे ही पंचायत समिति के प्रधान अमित सिंह परमार के पिता शंकर सिंह परमार से समस्याओं के बारे में पूछा तो वह कुर्सी से उठ खड़े हुए और उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बसेड़ी क्षेत्र में सरकारी कार्यालयों में आम आदमी की कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। खुलेआम भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने विकास अधिकारी सतीश बैरवा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंचायत समिति विकास अधिकारी की मनमानी के चलते काम बंद पड़े हैं।

विकास कार्यों के लिए मस्टरोल तक जारी नहीं हो रही है। सरपंच परेशान हैं और विकास कार्य अवरुद्ध पड़े हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सामान्य तौर से विकास अधिकारी का प्रधान के साथ व्यवहार ठीक नहीं है। पंचायत समिति में कार्य करने में दम घुट रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो वह अपने पुत्र प्रधान से इस्तीफा दिलाने को तैयार हैं। एक बार तो बैठक के दौरान सन्नाटा छा गया।

मामले को भांपते हुए विधायक बैरवा ने प्रधान के पिता शंकर सिंह तथा विकास अधिकारी सतीश बैरवा को आपस में समन्वय कर पंचायत समिति को बेहतर ढंग से चलाने की नसीहत दी और कहा कि अगर आपस में तालमेल नहीं है तो विकास अधिकारी अपना स्थानांतरण करा ले और प्रधान अपनी इच्छा के अनुसार विकास अधिकारी लगवा ले। विधायक बैरवा ने कहा कि कार्यालयों में भ्रष्टाचार है तो उसके लिए सरकार ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो खोल रखा है उसके खिलाफ मामला दर्ज कराए, एसीबी कार्रवाई करेगी।
बैठक में विधायक बैरवा ने विभागवार समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग अतरसुमा जारगा सडक़ मार्ग तथा संैपऊ-बसेड़ी सडक़ मार्ग पर पूर्व ठेकेदार को नोटिस दिखाते हुए अगले टेंडर प्रक्रिया जल्द अपनाने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग के अधिकारियों को किसानों को समय पर पानी की उपलब्धता के निर्देश दिए।

इसके अलावा तहसीलदार बसेड़ी मनोज भारद्वाज को सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ जमीन से बेदखली तथा एफ आईआर दर्ज कराने के मौके पर निर्देश दिए। बसेड़ी कस्बे में जिन कॉलोनियों में पाइपलाइन नहीं बिछी हैं उनके लिए विधायक से जो प्रस्ताव भेजे गए हैं उन पर अधिकारियों को मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम दीपक खटाना, प्रधान अमित सिंह परमार, बीडीओ सतीश बैरवा, तहसीलदार मनोज भारद्वाज आदि मौजूद थे।

Previous Post: ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें : आरती मीणा


For More Updates Visit Our Facebook Page

Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

एसीबी में एफआईआर दर्ज कराएं- खिलाड़ी लाल बैरवा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

Back to top button