राशिफल/ज्योतिष/वास्तु

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Rashifal 2022) 21 से 27 नवंबर 2022 तक

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Rashifal 2022) 21 से 27 नवंबर 2022 तक…

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि के अनुसार है। कुछ राशियों के लिए यह सप्ताह अच्छा तो कुछ के लिए चुनौती भरा रह सकता है! आपका यह सप्ताह कैसा गुजरने की संभावना बन रही है आइए आपकी चंद्र राशि के अनुसार इसे जानते हैं।
● मेष राशि- इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को करियर में ऊंचाई और अच्छे संबंध से लाभ प्राप्त होंगे ! आपका स्वास्थ्य मजबूत रहेगा और आपको शारीरिक व्याधियों से मुक्ति मिलेगी। आपको मेडिकल या फिर सरकारी क्षेत्र का काम करने वालों को लाभ प्राप्त होगा, रुका हुआ धन मिलने की संभावना है ! घर में प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा, पेशेंट को नियमित दवाओं और खानपान पर खास ध्यान देना होगा ! पारिवारिक जीवन में कुछ अनुकूल परिणाम आपको खुश रखेंगे।
● वृषभ राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में वेतन वृद्धि और पदोन्नति की संभावना है। जिम्मेदारियां रहेगी इसलिए आपको आलस्य से बचना चाहिए ! अपेक्षित मात्रा में कारोबार नहीं हो सकेगा, व्यापार में कुछ निराशा हाथ लगेगी ! अहंकार और क्रोध से आपको बचना चाहिए ! हृदय रोगियों को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है !
● मिथुन राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में सम्मान और आपके प्रयासों को आपके वरिष्ठों द्वारा सराहा जा सकता है। जनसंपर्क करने और बढ़ाने से लाभ मिलेगा, सामाजिक रूप से एक्टिव रहना चाहिए, अपने नेटवर्क को एक्टिव रखना का समय है ! खुद को बिजी रखें नहीं तो आप परेशान हो सकते हैं ! अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है और तकलीफ होने पर डॉक्टर से मिलें।
● कर्क राशि- इस सप्ताह इस राशि के जातकों को अधिक काम करना होगा, आराम करना ठीक नहीं ! सप्ताह की शुरुआत में आपकी मानसिक स्थिति काफी बेहतर रहेगी। आप खुद को अधिक आत्मविश्वासी और उत्साही पाएंगे। आपको व्यापार में केंद्रित रहना चाहिए ! लग्जरी आइटम को डील करने वाले व्यापारियों को इस सप्ताह लाभ मिलने की पूरी संभावना दिख रही है ! वरिष्ठों का मार्गदर्शन आपको उन्नति पर ले जाएगा और आप अपने जीवन साथी के साथ भी अच्छा समय बिताएंगे ! आपको छोटी बीमारी में भी सजग रहना चाहिए !
● सिंह राशि- इस राशि के युवाओं को इस सप्ताह अपना पूरा समय सिर्फ ज्ञान पर फोकस करना चाहिए! सिंह राशि वाले जातक तनाव से हर हाल में दूर रहने का प्रयास करें। सप्ताह की शुरुआत में कुछ परेशानी हो सकती है लेकिन, बाद में यह परेशानियां काफी कम हो जाएंगी। रोगों को लेकर लापरवाही नहीं रखें और अपने खान-पान का भी ध्यान रखें।
● कन्या राशि- कन्या राशि वाले जातक इस सप्ताह अपने जीवनसाथी और अपने व्यावसायिक पाटनर की हर ख्वाहिश को पूरा करने से पहले थोड़ा सोचें। आपको अपने कार्यस्थल पर काफी ध्यान से अपना कार्य करते रहना होगा। आप किसी लोन आदि के लिए भी इस सप्ताह ट्राई कर सकते हैं। महिलाओं को इस सप्ताह कुछ मानसिक और शारीरिक तकलीफ हो सकती है।
● तुला राशि- तुला राशि वाले जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यस्थल पर मान-सम्मान की प्राप्ति के साथ ही वेतन में भी वृद्धि होने की संभावना है। आपके इलेक्ट्रॉनिक के व्यापार में कुछ तेजी देखने को मिलेगी। डायबिटीज और शुगर के पेशेंट को डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए और आप अपनी वाणी पर भी कंट्रोल रखें।
● वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वाले युवाओं के लिए यह सप्ताह अच्छा है। विद्यार्थियों को भी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। अपनी वाणी और स्वभाव पर कंट्रोल रखें। अनावश्यक खर्चे से बचे, नौकरी में थोड़ा काम का दबाव रह सकता है। छोटे-मोटे रोग होने की संभावना संभावना भी बन रही है इसलिए खानपान और स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
● धनु राशि- धनु राशि वाले जातकों को इस सप्ताह अपने आहार और विहार पर ध्यान रखना चाहिए क्योंकि इससे स्वास्थ्य बिगड़ने की थोड़ी संभावना है। युवा वर्ग अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए आगे बढ़े, इससे उनको लाभ होगा साथ ही फालतू खर्च करने पर भी थोड़ा ध्यान रखें।
● मकर राशि- मकर राशि वाले जातक इस सप्ताह अपने पारिवारिक वाद- विवाद से बचने का प्रयास करें साथ ही निवेश संबंधी फैसलों पर थोड़ा विचार करके आगे बढ़े। कुछ काम होंगे और कुछ रुकेंगे भी इसलिए थोड़ा धैर्य रखें। जीवनसाथी और मित्रों के साथ अच्छा समय गुजर सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा परंतु स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।
● कुंभ राशि- कुंभ राशि वाले जातकों को यह सप्ताह शारीरिक और मानसिक दोनों रूपों से थोड़ा परेशान रख सकता है साथ ही आप इस सप्ताह वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करें। सही भोजन लें और अपनी फिटनेस पर ध्यान दें। शारीरिक चोट आदि की आशंका हो सकती है, थोड़ा बच्चों पर भी ध्यान देना चाहिए। आपके घर में मेहमानों का आगमन भी हो सकता है।
● मीन राशि- मीन राशि वाले जातक इस सप्ताह अपने पुराने कामों को पूरा करने का प्रयास करें क्योंकि, यह अधूरे काम आपको आगे परेशानी दे सकते हैं। आपके कार्यस्थल पर इस सप्ताह आपके ऊपर काम का थोड़ा दबाव रह सकता है। खुद पर भरोसा रखें और आगे बढ़े। वाहन और घर की सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होने की संभावना है। जीवन साथी के साथ भी समय ठीक रहेगा।

डॉ योगेश व्यास, मानसरोवर, जयपुर

■ डॉ योगेश व्यास, मानसरोवर, जयपुर।
ज्योतिषाचार्य, टापर,
नेट (साहित्य एवं ज्योतिष ),
पीएच. डी (ज्योतिषशास्त्र) ।
Mail- aacharyayogesh@gmail.com
Website — https://www.astrologeryogesh.com/

Previous Post : पीसीआई ने टाइम्स ऑफ इंडिया को नोटिस दिया, सीएम की भ्रामक खबर चलाई


For More Updates Visit Our Facebook Page

Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Rashifal 2022 ) 21 से 27 नवंबर2022 तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 5 =

Back to top button