Jalore पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत को सुनने उमड़ी भीड़, वैभव गहलोत के समर्थन में बोले पूर्व सीएम

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत को सुनने उमड़ी भीड़, वैभव गहलोत के समर्थन में बोले पूर्व सीएम

पूर्व मुख्यमंत्री गहलोत को सुनने उमड़ी भीड़, वैभव गहलोत के समर्थन में बोले पूर्व सीएम

जालोर। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को आहोर विधानसभा क्षेत्र के सियाणा और भाद्राजून में जनसभाओं को संबोधित किया। जालोर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में आयोजित इन सभाओं में भारी संख्या में आमजन अशोक गहलोत को सुनने के लिए आए। इन जनसभाओं में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वैभव ने अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है, जिसमें जालोर, सांचौर और सिरोही जिलों की तरक्की का रोडमैप बनाया गया है। इस वचन पत्र के माध्यम से इन जिलों की पेयजल, सिंचाई जल, रोजगार, ट्रेन, एयरपोर्ट आदि से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी और विकास के लिए नए रास्ते भी खुलेंगे। उन्होंने आमजन को यकीन दिलाया कि वैभव ने जालोर क्षेत्र के विकास के लिए जो वादे किए हैं, उन्हें वह जरूर पूरा करेंगे। आपके सुख-दुख में खड़ा रहेगा और आपके लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने आमजन से अपील की कि वे 26 अप्रैल को कांग्रेस के वैभव गहलोत को अपना आशीर्वाद दें और ईवीएम मशीन पर 2 नंबर का बटन दबाकर वोट जरूर देवें।

आगे अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए काफी काम किए हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, बुनियादी विकास, खेती, पशुपालन सहित सभी क्षेत्रों में काम किए हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को 2000 यूनिट और घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट फ्री बिजली दी गई, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत मुफ्त इलाज की सुविधा भी दी गई। गौशालाओं को अनुदान दिया गया, महिलाओं, बुजुर्गों को पेंशन दी गई। किसानों का कर्जा भी माफ किया। अलग से कृषि बजट पेश किया। जालोर को मेडिकल कॉलेज दिया। नर्मदा के पानी को लाने का प्रयास किया। कांग्रेस ने कभी भी आमजन को परेशान नहीं होने दिया, लेकिन भाजपा सरकार ने साढ़े तीन महीनों में ही कांग्रेस की चिरंजीवी, अन्नपूर्णा फूड पैकेट, ओल्ड पेंशन स्कीम सहित विभिन्न योजनाओं को बंद कर दिया। राजीव गांधी युवा मित्रों को नौकरी से निकाल दिया। अब जनता भाजपा के इस झूठ को समझ चुकी है और लोकसभा चुनाव में इसका करारा जवाब देगी। 

इस अवसर पर गहलोत ने आमजन से पूछा कि पिछले 15 साल से भाजपा सांसद रहे देवजी पटेल कभी गांवों में नजर आए, कभी किसी को दिखे। इस पर उपस्थित जनता ने कहा कि नहीं वह गांव में कभी नहीं आए। इस पर चुटकी लेते हुए गहलोत बोले कि आप लोगों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज क्यों नहीं कराई कि सांसद जी गांव में नहीं दिखे, कहीं गुम गए हैं।

अशोक गहलोत की इस जनसभा में कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में शामिल हुए।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 19 अप्रैल शुक्रवार को पिण्डवाड़ा-आबू एवं सिरोही क्षेत्र में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वैभव गहलोत के समर्थन में यह जनसभाएं सुबह आबू रोड, दोपहर पिण्डवाड़ा और शाम को जावाल में आयोजित की जाएंगी।

और पढ़ें