jaipur राजस्थान में लोकसभा चुनाव का काउंटडाउन हुआ शुरु, आज थमेगा प्रचार-प्रसार

राजस्थान में लोकसभा चुनाव का काउंटडाउन हुआ शुरु, आज थमेगा प्रचार-प्रसार

राजस्थान में लोकसभा चुनाव का काउंटडाउन हुआ शुरु, आज थमेगा प्रचार-प्रसार

जयपुर। लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजस्थान में काउंटडाउन शुरू हो चुका है। पहले चरण के मतदान में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है ऐसे में आज पहले चरण के लिए प्रचार प्रसार का दौर थम जाएगा। आज शाम 6 बजे से आचार संहिता लागू कर दी जाएगी, जिसके चलते सारे चुनावी प्रचार-प्रसार थम जाएगा। यहीं कारण है कि चुनावी घमासान चरम पर है। सभी पार्टियों के दिग्गजों और नेतओं ने प्रचार प्रसार में अपनी जान झोंक दी है।

राजस्थान में पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होगा। जहां लोकसभा की 102 सीटों पर मतदान होगा। जिसमें 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश शामिल है। जिसके लिए आज शाम 6 बजे प्रचार थम जाएगा।

बता दें कि राजस्थान लोकसभा सीटों का मुकाबला प्रदेश में दो चरणों में होने वाला हैं। प्रदेश में दो चरणों में मतदान होगा। राज्य में 25 सीटों पर चुनावी मुकाबला होगा। राजस्थान में आम चुनाव 2024 के लिए वोटिंग 19 और 26 अप्रैल को होगी। राजस्थान में पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर तो वहीं दूसरे चरण में 13 सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को तो वहीं दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को होगी। पूरे देशभर में लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक कुल 7 चरणों में होंगे। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

और पढ़ें