jaipur राजस्थान में मौसम ने ली करवट, मतदान के दिन आंधी-बारिश होने के आसार

राजस्थान में मौसम ने ली करवट, मतदान के दिन आंधी-बारिश होने के आसार

राजस्थान में मौसम ने ली करवट, मतदान के दिन आंधी-बारिश होने के आसार

जयपुर। लोकसभा चुनाव की गर्मी के बीच राजस्थान में आंधी-बारिश का दौर शुरु होने वाला है। मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में मतदान के दिन आंधी-बारिश के आसार है। वहीं मतदान से एक दिन पहले राजस्थान के कई जिलों में मौसम करवट लेने वाला है। जैसलमेर और बाड़मेर में सुबह से बादल छाए रहे। बाकी जिलों में मौसम साफ है। मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक आज बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, जैसलमेर और जोधपुर में दोपहर बाद बादल छा सकते हैं। दोपहर या देर शाम को कुछ जगहों पर तेज स्पीड में धूलभरी आंधी चल सकती है। कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के भी आसार हैं।

19 अप्रैल को पश्चिमी राजस्थान के जिलों के साथ सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, धौलपुर, दौसा और अलवर में भी दोपहर या देर शाम को कुछ जगह 40KM स्पीड तक धूलभरी आंधी चल सकती है। कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर और जालोर में कल हल्के बादल रहे, लेकिन गर्मी कम नहीं हुई। बीकानेर और श्रीगंगानगर के आसपास दोपहर बाद तेज हवा के झोंके आए। श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ एरिया में धूलभरी आंधी चली। वहीं जयपुर, अजमेर समेत अन्य जिलों में दोपहर बाद हल्के बादल भी छाए। कल डूंगरपुर जिले में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कोटा में 39.3, करौली में 38.9, बारां में 38.8, धौलपुर में 38.7 और फलोदी में 38.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

प्रदेश में बाड़मेर, बीकानेर, चूरु, हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर और जोधपुर में बारिश होने की संभावना है। वहीं सीकर, झुंझुनू, जयपुर, धौलपुर दौसा और अलवर जिले में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

और पढ़ें