jaipur राजस्थान में दो दिन बाद बदलेगा मौसम का हाल, 12 जिलों में जारी हुआ अलर्ट

राजस्थान में दो दिन बाद बदलेगा मौसम का हाल, 12 जिलों में जारी हुआ अलर्ट

राजस्थान में दो दिन बाद बदलेगा मौसम का हाल, 12 जिलों में जारी हुआ अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में अभी गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही हैं। प्रदेश में मौसम की गर्मी के साथ-साथ लोकसभा चुनाव की गर्मी भी देखने को मिल रही हैं। प्रदेश में चल रहा आंधी-बारिश का दौर मंगलवार को थम जाएगा और अगले दो दिन तक आसमान साफ रहने के साथ धूप में तेजी रहेगी।

लेकिन 18 अप्रैल से एक बार फिर मौसम करवट लेगा और प्रदेश में दोबारा आंधी-बारिश का दौर शुरु होगा। मौसम विभाग के अनुसार 19 अप्रैल को लोकसभा की 12 सीटों पर वोटिंग के दिन लगभग सभी लोकसभा क्षेत्रों में बादल छाए रह सकते हैं। कुछ स्थानों पर आंधी चलने के साथ बारिश और ओले भी गिर सकते हैं। राजस्थान में मंगलवार को अधिकतर जिलों में आसमान साफ है। आसमान साफ होने के साथ ही गर्मी फिर से बढ़नी शुरू हो गई। सोमवार की रात सबसे ज्यादा गर्मी फलोदी में रही। रात का न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जोधपुर, डूंगरपुर, कोटा, जयपुर, अलवर और अजमेर में भी बीती रात न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस से ऊपर ही रहा।

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस 18 अप्रैल को प्रदेश में एक्टिव होगा। इसका असर कल देर शाम से पश्चिमी राजस्थान के जिलों में देखने को मिलेगा। जोधपुर, बीकानेर के सरहदी जिलों में बुधवार देर रात से आसमान में बादल छाने लगेंगे। तेज धूलभरी हवा चलने लगेगी। मौसम केन्द्र जयपुर ने 18 अप्रैल को बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, गंगानगर में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 19 अप्रैल को गंगानगर, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, बाड़मेर, सीकर, झुंझुनूं, जयपुर और अलवर में बारिश, ओले गिरने के साथ तेज हवा चल सकती है।

साथ ही राजस्थान में 19 अप्रैल को जिन 12 शहरों में वोटिंग होने वाली हैं वहां बादल छाने के साथ-साथ आंधी-बारिश का दौर भी जारी रहेगा।

और पढ़ें