बाड़मेर UPSC का रिजल्ट हुआ जारी, राजस्थान के कैंडिडेट्स ने मारी बाजी

UPSC का रिजल्ट हुआ जारी, राजस्थान के कैंडिडेट्स ने मारी बाजी

UPSC का रिजल्ट हुआ जारी, राजस्थान के कैंडिडेट्स ने मारी बाजी

बाड़मेर। संघ लोक आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सर्विसेज एग्जाम- 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया। इसमें देशभर के 1016 कैंडिडेट इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (IAS), इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) और इंडियन फॉरेन सर्विस (IFS) के लिए चुने गए हैं। इनमें से 180 IAS और 200 IPS अफसर बनेंगे। UPSC में लखनऊ से आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप कर इस परीक्षा में पहला रैंक हासिल किया है। वहीं, टॉप 10 में 3 लड़कियां शामिल हैं। इसमें से छठा रैंक हासिल करने वाली दिल्ली की रहने वाली सृष्टि डबास हैं।

UPSC ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर एक सार्वजनिक सूचना के माध्यम से परिणामों की घोषणा की। नोटिस में लिखा है, "संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सितंबर, 2023 में आयोजित सिविल सेवा परीक्षा, 2023 के लिखित भाग और जनवरी-अप्रैल 2024 में आयोजित व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार के परिणाम के आधार पर, नियुक्ति के लिए अनुशंसित अभ्यर्थियों की योग्यता सूची जारी की गई है।"

राजस्थान की बात करें तो जैसे ही रिजल्ट जारी हुआ, राजस्थान के बाड़मेर, जोधपुर, नागौर और सीकर जिलों में खुशी की लहर दौड़ गई। बाड़मेर जिले के 3 अभ्यर्थियों को चयन हुआ है। बाड़मेर कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोपाराम मेघवाल के बेटे का सिलेक्शन हुआ है। वहीं नागौर में विधायक हरेंद्र मिर्धा की सिक्योरिटी में लगे कॉन्स्टेबल के बेटे ने भी सफलता हासिल की है।

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन 2023 में सीकर के खंडेला इलाके के बस्सी गांव के रहने वाले मोहन मंगावा ने 551वीं रैंक हासिल की है। मोहन के पिता हरलाल मंगावा वर्तमान में राजस्थान पुलिस में नौकरी कर रहे हैं। वे विधायक हरेंद्र मिर्धा की सुरक्षा में रह चुके हैं। मोहन की माता धापू देवी गृहिणी है। पिता को आमजन की सेवा में दिन-रात लगे रहते देखते हुए भी उनके मन में भी ख्याल आता था कि वह भी यूपीएससी में सिलेक्ट होकर जनसेवा करें।

और पढ़ें