bhilwara कांग्रेस ने पलटी गेम भीलवाड़ा से पूर्व स्पीकर सीपी जोशी को दिया टिकट

कांग्रेस ने पलटी गेम भीलवाड़ा से पूर्व स्पीकर सीपी जोशी को दिया टिकट

कांग्रेस ने पलटी गेम भीलवाड़ा से पूर्व स्पीकर सीपी जोशी को दिया टिकट

भीलवाड़ा उम्मीदवार सुदर्शन सिंह रावत के टिकट वापस लेने और ब्राह्मण उम्मीदवार को नहीं चुनने के विवाद के बाद, कांग्रेस ने एक नई पहल शुरू की है। अब कांग्रेस भीलवाड़ा से पूर्व स्पीकर सीपी जोशी को उम्मीदवार बनाने की तैयारी कर रही है। भीलवाड़ा से मौजूदा कांग्रेस उम्मीदवार दामोदर गुर्जर को राजसमंद भेजने का प्रस्ताव है। सीपी जोशी के नाम पर जल्द मुहर लगने की संभावना है।

डॉ. सीपी जोशी ने 2009 से 2014 तक भीलवाड़ा से सांसद के रूप में सेवा की हैं। इसलिए उनके नाम पर फिर से विचार किया जा रहा है। प्रदेश में कांग्रेस द्वारा ब्राह्मण चेहरे को किसी भी सीट पर टिकट नहीं दिया जाने के बाद विवाद उठा है। कांग्रेस के रणनीतिकारों ने डैमेज कंट्रोल की जरूरत बताते हुए यह फॉर्मूला बनाया है कि पार्टी के सीनियर नेता सीपी जोशी को चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवार बनाया जाए। पहले सीपी जोशी चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं थे। केंद्र और राज्य के सीनियर नेताओं के कहने के बाद जोशी तैयार हो गए हैं।

राजसमंद से पिछली बार भी गुर्जर को टिकट दिया था

भीलवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार दामोदर गुर्जर को राजसमंद से टिकट देने का प्रस्ताव पार्टी द्वारा किया गया है। इस निर्णय के पीछे रणनीतिकारों का यह तर्क है कि अगर उन्हें दूसरी जगह से टिकट नहीं मिलता है तो गुर्जर वोटर्स नाराज हो सकते हैं। इसलिए, दामोदर गुर्जर को भीलवाड़ा की जगह राजसमंद से लड़ने का प्रस्ताव किया गया है। इससे गुर्जर वोटर्स को भी नाराजी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

और पढ़ें