barmer बीजेपी के 10 साल कार्यकाल में बाड़मेर की प्रति व्यक्ति आय कितनी बढ़ी- हरीश चौधरी

बीजेपी के 10 साल कार्यकाल में बाड़मेर की प्रति व्यक्ति आय कितनी बढ़ी- हरीश चौधरी

बीजेपी के 10 साल कार्यकाल में बाड़मेर की प्रति व्यक्ति आय कितनी बढ़ी- हरीश चौधरी

बाड़मेर - लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के समर्थन में दूधवा में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव व बायतु विधायक हरीश चौधरी ने कहा कि 36 कौम को साथ लेकर आगे बढ़ने की कांग्रेस व थार की परम्परा रही है और कांग्रेस के कार्यकाल में जो विकास के कार्य हुए वो किसी से छुपे हुए नहीं है। 

उन्होंने कहा कि बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी व निर्दलीय उम्मीदवार जो खड़े है वे दोनों आदमी नरेंद्र मोदी के भारतीय जनता पार्टी के आदमी है जो दो दिन पूर्व हमें सवाल पूछ रहे है कि आप सांसद थे उस दौरान क्या किया उन्हें पहले कदम पर बात शुरू करते हुए पहले का जवाब दिया जिस पर वे मौन है वे और वे बात थार की, बाड़मेर जैसलमेर व हमारे मुद्दों की बात नहीं कर सिर्फ तूफान व आंधी की बात कर रहे।

उन्होंने कहा कि ज़ब 2009 में जब वे सांसद बने उस दिन बाड़मेर की प्रति व्यक्ति औसतन आय के तौर पर हर व्यक्ति की जेब में 17088 रूपये आते थे। और सांसद कार्यकाल के 2014 में सात गुणा प्रति व्यक्ति आय बढ़ी और 121953 रुपये आय हुई। लेकिन 2014 से लेकर आज तक प्रति व्यक्ति आय बढ़ने की जगह घटी है इस सवाल का जवाब बीजेपी के दोनों प्रत्याशी नहीं दे रहे है। चौधरी ने कहा कि यह आंकड़े हमारे नहीं है बल्कि भारत सरकार के यह आंकड़े है। उन्होंने कहा कि यह बात सही है या गलत है बाड़मेर की जनता को बताए कि 2014 से लेकर आज तक बाड़मेर की जनता के पास प्रति व्यक्ति औसतन आय के रूप में आ रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री के तौर पर 10 साल के कार्यकाल में बाड़मेर के प्रति व्यक्ति जेब में कितना पैसा आ रहा है, यह थार के 36 कौम का सवाल है जिसका जवाब दे।

और पढ़ें