jaipur राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है । प्रदेश में आज एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इस सिस्टम के असर से जयपुर समेत कई जिलों में बादल छाए हैं। बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर संभाग के जिलों में आंधी चलने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इस पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश की जनता को गर्मी से राहत मिलेगी वही मौसम केंद्र जयपुर ने 22 अप्रैल तक इस सिस्टम का प्रभाव बने रहने की संभावना जताई है।

है आज चार जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया। जिसमे बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले शामिल है  वही दोपहर बाद 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से आंधी चलने की आशंका जताई है। इन जिलों में बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओले गिरने का अलर्ट है। 22 अप्रैल को चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, नागौर, सीकर, झुंझुनूं और अलवर में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। आगामी दो दिनों में मौसम में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। 

वही शनिवार को बीकानेर का तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस रहा, इसी तरह गंगानगर का तापमान भी 35.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से माइनस 4.1 डिग्री सेल्सियस कम था। दक्षिण राजस्थान के कोटा में प्रदेश का सर्वाधिक तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से 0.1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। ठंडा इलाका माने जाने वाले टोंक के वनस्थली में भी तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

और पढ़ें