अमेरिका में सड़कों, घरों और गाड़ियों में मिल रही लाशें

अमेरिका में सड़कों, घरों और गाड़ियों में मिल रही लाशें

अमेरिका में सड़कों, घरों और गाड़ियों में मिल रही लाशें

अमेरिका में सड़कों, घरों और गाड़ियों में मिल रही लाशें....

अमेरिका में बर्फीले तूफान का कहर जारी है. न्यूयॉर्क के बफैलो की हालत बेहद डरावनी होती जा रही है. यहां सड़कों पर लोगों की जान जा रही हैं खड़ी गाड़ियों और घरों से लोगों के शवों को निकाला जा रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी कि कई लोगों की मौत बर्फ को हटाते समय हुई. वहीं कुछ लोग मौके पर आपातकाल सुविधा नहीं मिलने की वजह से मर गए.

बफैलो में ड्राइविंग को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है. जानकारों की माने तो आर्कटिक डीप फ्रीज की वजह से बर्फीला तूफान आया है. शहर में बचाव राहत की टीम घरों और गाड़ियों से लाशें निकाल रही है.

सड़कें पूरी तरह बर्फ से ढकी हुई है. यहां बर्फ में फंसे लोगों तक ज्यादा से ज्यादा राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है. यहां एयरपोर्ट का संचालन भी पूरी तरह रुक गया है. मंगलवार सुबह से करीब 4 हजार घरो और दुकानों में बिजली नहीं है.

बफैलो में स्टेट और मिलिट्री पुलिस को बचाव कार्य में लगाया गया है. बफैलो के एंट्रेंस समेत कई स्थानों पर भी पुलिस को तैनात किया गया है ताकि लोग ड्राइविंग से बचें. यहां के स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि क्षेत्र में अभी तक 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें सिर्फ मंगलवार को ही 7 लोगों की जान गई थी.

काउंटी इमरजेंसी सर्विस कमिश्नर डैन नीवर्थ जूनियर ने बताया कि अधिकारियों को आने वाली बाढ़ की भी चिंता सताने लगी है जो बर्फ पिघलने के बाद से शुरु होने लग जाएगी.

आपको बता दे कुछ दिनों में मौसम के गर्म होने पर भारी तादाद में बर्फ पिघलनी शुरू हो जाएगी जिससे पानी का बहाव काफी तेज हो जाएगा और शहर में बाढ़ जैसी हालत हो जाएंगे. कांउटी अधिकारी मार्क का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में कभी ऐसा मंजर नहीं देखा, यहां तक उन जगहों पर भी नहीं जोकि भारी बर्फबारी के लिए जानी जाती हैं. वहीं बफैलो की रहने वाली 48 वर्षीय तृषा लोग्रास ने बताया कि उनकी पूरी जिंदगी इसी शहर में बीती है और पहली बार वे ऐसा बर्फीला तूफान देख रही हैं.

बफैलो के रहने वाले काफी लोग सोशल मीडिया पर हालात बता रहे है. कई घरों की हालत ऐसी है कि दरवाजा खुलते ही सामने बर्फ की दीवार बन गई जिससे वे वहीं पर फंसे हुए है. हालत यह है कि ना तो वे घरों से बाहर निकल सकते हैं और ना ही कोई जरूरी सामान उनके घरों तक पहुंचाया जा सकता है.

बचाव राहत दल की मदद से ही किसी तरह लोगों तक पहुंचा जा रहा है. हेलीकॉप्टर के जरिए फंसे हुए लोगों तक पानी और खाना पहुंचाया जा रहा है. यहां हर शख्स इस तूफान के गुजरने की कामना कर रहा है. आपको बता दें कि अगर यह तूफान अब भी नहीं रुका तो स्थिति बद से बदतर हो सकती है.

Previous Post: पुलिस के हत्थे चढ़े 2 शराब तस्कर


For More Updates Visit Our Facebook Page

Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

अमेरिका में सड़कों, घरों और गाड़ियों में मिल रही लाशें

और पढ़ें