jaipur कांग्रेस ने ठुकराया है प्रशांत किशोर का प्रस्ताव, पीके और कांग्रेस की इनसाइड स्टोरी कुछ अलग हैं

कांग्रेस ने ठुकराया है प्रशांत किशोर का प्रस्ताव, पीके और कांग्रेस की इनसाइड स्टोरी कुछ अलग हैं

कांग्रेस ने ठुकराया है प्रशांत किशोर का प्रस्ताव, पीके और कांग्रेस की इनसाइड स्टोरी कुछ अलग हैं

test news on top 5

कांग्रेस ने ठुकराया है प्रशांत किशोर का प्रस्ताव

दिल्ली। एआईसीसी से जुड़े सूत्रों के हवाले से कांग्रेस और प्रशांत किशोर की इनसाइड जानकारी इस प्रकार है ध्यान से पढ़िए-

पिछले काफी दिनों से प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी से मिलने की योजना बना रहे थे।

इस बीच उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात की और कांग्रेस में शामिल होने के लिए सोनिया गांधी से मिलने की बात की। इस बीच राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से भी प्रशांत किशोर ने सम्पर्क किया।

सचिन पायलट चाहते थे कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हों।

फिर सचिन पायलट ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और के.सी. वेणुगोपाल से मुलाकात की, तकरीबन एक से डेढ घण्टे चली चर्चा में प्रशान्त किशोर को कांग्रेस में शामिल करने की पृष्ठभूमि बनाई गयी।

हालांकि प्रशांत किशोर को राहुल गांधी पसन्द नही करते है लेकिन प्रियंका गांधी और सचिन पायलट की बात मानकर राहूल गांधी ने सोनिया गांधी से इस बारे में बात की।

https://twitter.com/PrashantKishor/status/1518901590056333313

इस पर सोनिया गांधी ने गौर किया और इस पर फैसला लेने से पहले सोनिया गांधी ने कांग्रेस के सीनियर नेताओं को बुलाया और प्रशांत किशोर को लेकर उनसे मीटिंग की। तब सीनियर नेताओं ने प्रशान्त किशोर के राजनीति की जमीनी हकीकत और ज़मीनी जुड़ाव को लेकर मुद्दा उठाया उस वक़्त सोनिया गांधी के दिमाग़ में प्रशान्त किशोर को लेकर नकारात्मक विचार आया कि ऐसे कांग्रेस सफल नहीं हो सकती।

इस बात का पता सचिन पायलट और प्रियंका गांधी को चला तब सचिन पायलट ने सोनिया गांधी को समझाने के प्रयास किए लेकिन पायलट सफल नहीं हुए।

फिर पायलट ने सीनियर नेताओं को समझाने के प्रयास किए लेकिन वहां भी असफल हुए। आखिरकार नतीजा यह निकला कि प्रशांत किशोर को सोनिया गांधी पार्टी में शामिल नहीं करना चाहतीं है।

इस बीच प्रशांत किशोर के पक्षधर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है कि प्रशान्त किशोर ने कांग्रेस का ऑफर ठुकरा दिया है। फिर प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, लिखा कि वे कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे पार्टी और चुनाव की जिम्मेदारी नहीं लेंगे यानी प्रशान्त किशोर ने साफ कर दिया कि वाक़ई "अंगूर खट्टे है"|


For More Updates Visit Our Facebook Page

Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

Prashant Kishor Latest News Today | Prashant Kishor UP election 2022

और पढ़ें