jaipur प्रदेश में फिर से बारिश का अलर्ट, 6 जिलों में मेघगर्जन के आसार

प्रदेश में फिर से बारिश का अलर्ट, 6 जिलों में मेघगर्जन के आसार

प्रदेश में फिर से बारिश का अलर्ट, 6 जिलों में मेघगर्जन के आसार

जयपुर। राजस्थान में 21 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। जिससे प्रदेश की जनता को गर्मी से राहत मिलेगी। इस सिस्टम के असर से बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर में आंधी-बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि अगले दो दिन प्रदेश में बारिश-आंधी की गतिविधियां जारी रहेंगी। इससे तापमान में अगले 2 से 3 दिन तक ज्यादा बदलाव नहीं होगा। 

वर्तमान में पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में अधिकतम तापमान सामान्य से 1 से 2 डिग्री ऊपर दर्ज किया जा रहा हैं। सर्वाधिक अधिकतम तापमान कोटा में 42.3 डिग्री दर्ज किया । बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई है। मौसम केन्द्र के अनुसार एक और नया पश्चिमी विक्षोभ कल यानी 21 अप्रैल को प्रभावी होगा। इसका असर बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, नागौर के जिलों में देखने को मिलेगा। यहां दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ आंधी बारिश की गतिविधियां होने की संभावना है। 22 को भी इसका असर कई जिलों में रहेगा।

22 अप्रैल को भी बीकानेर, जयपुर संभाग के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं आंधी बारिश होने की संभावना है और शेष अधिकांश भागों में आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है। तापमान में आगामी दिनों में विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है।

और पढ़ें