गुजरातराजस्थान

गुजरात में कांग्रेस सरकार बनी तो राजस्थान की सभी योजनाएं लागू होगी

गुजरात में कांग्रेस सरकार बनी तो राजस्थान की सभी योजनाएं लागू होगी

अहमदाबाद। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनी तो राजस्थान की तमाम योजनाएं गुजरात में लागू करेंगे। राजस्थान की योजनाओं के आगे केजरीवाल कहीं नहीं टिकते हैं। केजरीवपाल ने कुछ लोगों को हायर किया है वे केवल प्रचार कर रहे हैं। राजस्थान तमें मुफ्त दवा से लेकर कल्याणकारी योजनाओं की लंबी लिस्ट है, हम घोषणा पत्र में भी इसे दे रहे हैं। गहलोत अहमदाबाद में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

गहलोत ने कहा— गुजरात गांधीजी का प्रदेश है, उस प्रदेश में शराबबंदी नकली है। घर घर में शराब पी जाती है।। मुझे पता है शाम होते ही लोग क्या करते हैं? पहले रूपाणीजी सीएम थे तो एतराज किया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री इसतरह के बयान दे रहे हैं। मैं तो गुजरात का प्रभारी रहा हूं वहां सब देखा है। जब शराबबंदी है ही नहीं, केवल दिखावा है। नकली शराब से अभी 70 लोग मारे गए, कोई इश्यू नहीं बना। खेड़ा में मुस्लिम लड़कों को कोड़े लगाए गए, उसका भी कोई इश्यू नहीं बना, क्योंकि पिटने वाले मुस्लिम थे।

केजरीवाल भी मोदी से कम नहीं हैं

सीएम अशोक गहलोत ने गहलोत ने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधाते हुए कहा— अब केजरीवाल एक नए आ गए हैं, वो भी मोदीजी के भाई की तरह ही हैं। वो भी मोदीजी से कम नहीं हैं, बोलने में, वादे करने में , बॉडी लैंग्वेज के अंदर,वैसे ही बोलते हैं वो। अब कह दिया कि देश को नंबर एक बनांउगा।

अरे भाई, अभी तो केवल पंजारब जीत गए हो, उसके कुछ कारण रहे होंगे, उसमें ही आप इतने घमंड , अहम में आ गए हो कि अभी से ही देश को नंबर वन बनाने की बातें करनेलगे हो। केजरीवाल जो भाषा काम ले रहे हैं, बिजली माफ और पता नहीं क्या क्या बोलते रहते हैं। केजरीवाल ने बड़ी संख्या में हायर करके लोगों को लगाया हुआ है, उनके पास गुजरात में कार्यकर्ता नहीं हैं। पता नहीं पैसा कहां से आता है। लोगों को हायर करके प्रचार करने का नया ट्रेंड शुरू किया है।

राजस्थान की सड़कें गुजरात से बेहतर, गुजरात की सड़कें बर्बाद

गहलोत ने कहा— गुजरात में ब्यूरोक्रेसी हावी है। भ्रष्टाचार चरम पर है। हम राजस्थान वाले तो गुजरात की सड़कों से ईष्र्या किया करते थे। पहले कहा जाता था कि गुजरात से चलते हुए कार में अगर नींद खुल जाए तो समझिए राजस्थान आ गया। आज हालत उलटे हो गए हैं। आज राजस्थान की सड़कें गुजरात से बेहतर हैं।

मोदीजी खुद अंबाजी से आबूरोड़ सड़क के रास्ते गए थे। गुजरात की सड़कें बर्बाद ​हो गई हैं। बड़ोदा से सूरत जाइए, क्या हालत होगई है सड़कों की? जिस गुजरात का अच्छा नाम था, उस प्रदेश को हो क्या गया है? आजादी के पहले से ही गुजरात तो विकसित था। 27 साल में उस विकसित प्रदेश की ऐसी दुर्गति होगी सोच नहीं सकते। अब जनता हम पर मेहरबानी करे।

इस बार हम ठोक बजाकर टिकट देंगे, जीतने के बाद लोग छोड़कर चले जाते हैं

गहलोत ने कहा— राहुल गांधी और कांग्रेस हाईकमान की इच्छा है कि इस बार हम टिकट ठोक बजाकर देंगे।उम्मीदवार की इंटीग्रिटी देखेंगें। आप बताइए, जीतने के बाद लोग छोड़कर चले जाते हैं, इससे बड़ा अवसरवाद कोई हो सकता है क्या? हॉर्स ट्रेडिंग मोदी शाह का मॉडल है। अरुणाचल से यह मॉडल शुरू कियाथा, इसके बाद मणिपुर, गोवा, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र में पैसे के दम पर सरकारें गिराईं। अरूणाचल के सीएम ने सुसाइड कर लिया था।

बीजेपी के पास आने वाला अथाह पैसा डेमोक्रेसी के लिए खतरा

गहलोत ने कहा— बीजेपी चुनाव जीत जाती है, जीतने के बाद सरकार चल रही है, फिर भी विधायक तोड़ना उनकी फितरत है। चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए 10,20, 30 और 35 करोड़ में विधायकों की खरीद फरोख्तकी गई। बीजेपी के पास क्या पैसे की भरमार हो गई है। बीजेपी के पास अथाह पैसा आ रहा है,वह डेमाक्रेसी के लिए खतरा है।

Previous Post: राजस्थान के कलाकार असिन व आगा हुए सम्मानित


For More Updates Visit Our Facebook Page

Follow us on Instagram | Also Visit Our YouTube Channel

गुजरात में कांग्रेस सरकार बनी तो राजस्थान की सभी योजनाएं लागू होगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =

Back to top button