दिल्ली। साल 2022 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) होने वाले हैं। ऐसे में आगामी वर्ष में होने वाले चुनावी बिगुल का चुनावी रण अभी से तैयार किया जाने लगा है। देश की दो सबसे बड़ी सत्ताधारी और विपक्षी पार्टी एक दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रही है। इस कड़ी में जहां एक ओर बीजेपी सरकार लगातार कांग्रेस के पिछले शासनकाल पर सवाल उठा रही है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस केंद्र सहित देश के कई राज्यों में सत्ता पर काबिज बीजेपी के कई फैसलों पर सवाल खड़े कर रही है।

कांग्रेस ने फिर लिया बीजेपी को आड़े हाथ

यह बात तो सभी जानते हैं कि कांग्रेस (Congress) ने हमेशा बीजेपी को सूट-बूट और लूट वाली सरकार का ही टाइटल दिया है। वही हाल ही में कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के बाद ट्विटर पर #SuitBootLootSarkar काफी ट्रेंड कर रहा है।

Click the Twitter Link

ट्विटर पर क्यों ट्रेन कर रहा है #SuitBootLootSarkar

गौरतलब है कि कांग्रेस की ओर से किए गए इस ट्वीट में कांग्रेस ने बीजेपी सरकार और हाल ही में लिए गए उनके फैसले को लेकर केंद्र सरकार सहित PM मोदी को आड़े हाथ लिया है। इस दौरान कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा- “प्रत्येक भारतीय को भारतीय राज्य के भीतर स्वतंत्र रूप से घूमने का अधिकार है, लेकिन मोदी सरकार उसे छीन रही है। सरकार ने रेलवे प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमतों में वृद्धि करके आम जनता के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पीएम मोदी ने लाखों भारतीयों की आवाजाही के लिए और भी परेशानियां खड़ी कर दी है।”

चुनावी बिगुल के साथ तेज हुई धार

बता दे कांग्रेस की ओर से बीजेपी सरकार (BJP Government) के कार्य काल में महंगाई को लेकर आज सिलसिलेवार कई ट्वीट किए गए हैं। इस दौरान अपने कई ट्वीट में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने बीजेपी के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था के लगातार गिरने को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। गौरतलब है कि इस दौरान कांग्रेस ने जीडीपी के गिरते स्तर को वीडियो के माध्यम से भी समझाने का प्रयास किया है।

Click the Twitter Link-

यह बात सभी जानते हैं कि आरोप-प्रत्यारोप का दौर चुनावी बिगुल के साथ ही धार पकड़ लेता है। ऐसे में बात अगर यूपी की हो, तो यह चुनावी धार और भी तेज हो जाती है। आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी Vs कांग्रेस से ज्यादा यह लड़ाई योगी Vs कांग्रेस की नजर आ रही है।

वही बात अगर दूसरे राज्यों की करें तो सभी जगह कांग्रेस ने अपनी रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस बीजेपी सरकार के फैसलों और आंकड़ों को लेकर लगातार घेराबंदी कर रही है। जहां एक ओर बीजेपी सरकार देश में विकास का दम भरती नजर आ रही है, तो वहीं कांग्रेस देश से गायब हुई विकास की छवि को लेकर बीजेपी पर हमलावर है।

ऐसे में सड़क से संसद तक देश की दोनों पार्टियों में शुरू हुआ यह आरोप-प्रत्यारोप का खेल आगामी विधानसभा चुनाव में कौन से नतीजे सामने लाता है… यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा? हालांकि इस दौरान यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि सत्ता पर काबिज होने के लिए देश की यह दोनों बड़ी पार्टियां एक दूसरे पर छींटाकशी की कौन सी हद पार करती है।

लेखक: कविता तिवारी


For More Daily Updates Visit Our Facebook Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *