उमेश यादव

उमेश यादव शुक्रवार को 150 टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के छठे तेज गेंदबाज बन गए।


नई दिल्ली: उमेश यादव शुक्रवार को 150 टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के छठे तेज गेंदबाज बन गए. उमेश ने इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन क्रैग ओवरटोन को आउट किया, जो उनका 150वां टेस्ट विकेट था. इसके बाद उन्होंने डेविड मलान को आउट किया. इससे पहले उमेश ने पहले दिन जोए रूट को आउट किया था.

उमेश के अलावा कपिल देव (434), इशांत शर्मा (311), जहीर खान (311), जवागल श्रीनाथ (236) और मोहम्मद शमी (195) अन्य पांच भारतीय तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने 150 से ज्यादा विकेट लिए हैं.

उमेश ने 2011 में डेब्यू किया था, लेकिन उन्होंने अब तक सिर्फ 49 टेस्ट मैच ही खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टेस्ट मैच खेला था.

उमेश ने 49 में से 28 टेस्ट मैच भारत में खेले हैं, क्योंकि भारतीय टीम मैनजमेंट उन्हें बाहर के दौरों के लिए जल्दी से टीम में नहीं लेता है. उन्होंने 96 विकेट भारत में लिए हैं.

Umesh Yadav Record: भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव ने कमाल कर दिया. दरअसल, उमेश अब 150 टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के छठे तेज गेंदबाज बन गए हैं. उमेश ने इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन क्रेग ओवरटन को आउट किया जो उनका 150वां टेस्ट विकेट था. इसके बाद उन्होंने डेविड मलान को आउट किया. इससे पहले उमेश ने पहले दिन जो रूट को आउट किया था. 

उमेश के अलावा कपिल देव (434 विकेट), इशांत शर्मा (311 विकेट), जहीर खान (311 विकेट), जवागल श्रीनाथ (236 विकेट) और मोहम्मद शमी (195 विकेट) अन्य पांच भारतीय तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 150 से ज्यादा विकेट लिए हैं. 

बता दें कि उमेश ने 2011 में टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था, लेकिन उन्होंने अब तक सिर्फ 49 टेस्ट मैच ही खेले हैं. उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में टेस्ट मैच खेला था. उमेश ने 49 में से 28 टेस्ट मैच भारत में खेले हैं, क्योंकि भारतीय टीम मैनजमेंट उन्हें बाहर के दौरों के लिए जल्दी से टीम में नहीं लेता है. इस दौरान घर में उन्होंने 96 विकेट लिए हैं. 

For More Daily Updates Visit Our Facebook Page.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *